Header Ads

यूपी एसटीएफ ने एक लाख के इनामी बदमाश हनुमान पांडे को मुठभेड़ में मार गिराया; भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल था

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के एक लाख के इनामी बदमाश हनुमान पांडेय उर्फ राकेश पांडेय को रविवार तड़के लखनऊ के सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया है। हनुमान पांडेय मुन्ना बजरंगी के बाद मुख्तार अंसारी गिरोह में दूसरे स्थान पर था। वह भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में भी आरोपी था। लेकिन कोर्ट ने बरी कर दिया था। आईजी अमिताभ यश ने हनुमान पांडेय के मारे जाने की पुष्टि की है।

पेड़ से कार टकराने के बाद एसटीएफ पर की फायरिंग

एसटीएफ के एसएसपी सुधीर सिंह एक इनोवा कार में सवार पांच बदमाश भाग रहे थे। पीछा करने पर उनकी कार एक पेड़ से टकराई। इसके बाद बदमाशों ने एसटीएफ टीम पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, कार सवार चार अन्य बदमाश भागने में सफल रहे। जिनकी तलाश में टीमें लगा दी गई हैं। बदमाशों ने कार पर मीडिया का स्टीकर लगा रखा था।

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद गिरोह का सबसे शूटर था हनुमान

मुठभेड़ में मारे गए बदमाश हनुमान पांडेय पर एक लाख का इनाम घोषित था। वह भाजपा विधायक की हत्या में शामिल था। लेकिन कोर्ट ने उसे बरी कर दिया था। वहीं, मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या के बाद हनुमान पांडेय मुख्तार अंसारी गिरोह का बड़ा शूटर बन गया था। वह मऊ के कोपागंज का रहने वाला था। उस पर एक दर्जन से ज्यादा हत्या लूट जैसे संगीन मुकदमे दर्ज हैं। पिछले दिनों खान मुबारक गैंग के शूटर नीरज की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ था कि हनुमान पांडे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है। जिसके बाद वाराणसी एसटीएफ उसकी तलाश में जुटी हुई थी। लोकेशन मिलने के बाद वाराणसी यूनिट ने लखनऊ को एलर्ट किया गया था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर लखनऊ की है। एनकाउंटर स्थल पर तैनात पुलिस बल।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2F6PeX2

No comments

Powered by Blogger.