Header Ads

वुहान समेत कई शहरों में पूल पार्टी करने की मंजूरी मिली, सख्त गाइडलाइन के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग नजरअंदाज

चीन के कई शहरों में पूल पार्टी करने की छूट दे दी गई है। इनमें कुछ आसान शर्तों को पूरा कर एक बार में हजारों लोग शामिल हो रहे हैं। सख्त निर्देशों के बाद भी ये लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। हैरानी की बात है ऐसी पार्टियां वुहान शहर में भी हो रही है, जहां से पिछले साल दुनिया भर में कोरोना संक्रमण का फैला था। वुहान के अलावा शंघाई और चांगकिंग शहर में भी पूल पार्टी होने की बात सामने आई है।

इन पार्टियों में शामिल होने की शर्तें काफी आसान हैं। लोगों को नेशनल आईडी नंबर देकर एडवांस में ऑनलाइन टिकट लेना होता है। इसके बाद हेल्थ ट्रैकिंग के लिए जारी सरकारी ऐप से कोड डाउनलोड कर दिखाने के बाद एंट्री मिल जाती है।

पूल पार्टियों में प्रोफेशनल सिंगर्स को बुलाया जाता है। लोग उनके गानों पर थिरकते नजर आते हैं।

जून में सरकार ने एम्यूजमेंट पार्क खोलने की इजाजत दी थी

सरकार ने जून में एम्यूजमेंट और वॉटर पार्क को दोबारा खोलने की इजाजत दी थी। हालांकि, सभी पार्क ऑपरेटरों से कहा गया था कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पिछले हफ्ते तक कहीं भी ऐसी पार्टियां नहीं हो रही थीं, लेकिन महीनों से बंद पड़े एम्यूजमेंट पार्कों ने अपनी कमाई बढ़ाने के लिए ऐसा करना शुरू कर दिया है।

पूल पार्टी में ज्यादातर युवा शामिल होते हैं। इनमें लड़के और लड़कियां दोनों शामिल होते हैं।

वुहान में इस हफ्ते 15 हजार लोग पार्टी में शामिल हुए

वुहान में हर हफ्ते वीकेंड पर ऐसी पार्टियां की जा रही हैं। वुहान हैप्पी वैली और माया वाॅटर पार्क में होने वाली पार्टियों में ज्यादातर युवा पहुंचते हैं। इस हफ्ते करीब 15 हजार लोग इन पार्टियों में पहुंचे हैं। ऑर्गनाइजर्स अच्छे ऑफर्स भी दे रहे हैं। लड़कियों या महिलाओं को टिकटों पर 50% की छूट दी जा रही है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, दूसरे शहरों में भी होने वाली पार्टियों में एक बार में 5 हजार से ज्यादा लोग पहुंचते हैं।

पार्टियों में एक बार में हजारों लोग शामिल होते हैं। इनमें शामिल होने की शर्तें भी काफी आसान हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो चीन के एक वॉटर पार्क में हो रही पूल पार्टी की है। ऐसी पार्टियों में लोग कोरोना से जुड़ी सावधानियों को नजरअंदाज कर शामिल हो रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34f5Mq7

No comments

Powered by Blogger.