Header Ads

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में मामले तेजी से बढ़े, इटली के पूर्व पीएम बर्लुस्कोनी पॉजिटिव; दुनिया में अब तक 2.61 करोड़ केस

दुनिया में कोरोनावायरस के अब तक 2 करोड़ 61 लाख 69 हजार 462 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 1 करोड़ 84 लाख 35 हजार 397 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 8 लाख 66 हजार 604 लोगों की मौत हो चुकी है। ये आंकड़े https://ift.tt/2VnYLis के मुताबिक हैं। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स में मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अकेले विक्टोरिया में ही बुधवार को 15 लोगों की मौत हो गई। इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी भी संक्रमित हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया: विक्टोरिया में मामले बढ़े
ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स में संक्रमण की दूसरी लहर भारी साबित हो रही है। अकेले विक्टोरिया में ही बुधवार को 113 नए मामले सामने आए। इसी दौरान 15 लोगों की मौत हो गई। सरकार अब इस बात का पता लगाने के लिए सर्वे करा रही है क किन शहरों के कौन से हिस्से ऐसे हैं, जहां संक्रमण तेजी से फैला है। यहां सख्त इंतजाम किए जाएंगे। दूसरी तरफ, न्यू साउथ वेल्स में पब्लिक प्लेस पर मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाने पर विचार किया जा रहा है।

मैक्सिको: एक दिन में 4 हजार से ज्यादा मामले
मैक्सिको की हेल्थ मिनिस्ट्री ने बुधवार रात एक बयान में बताया कि देश में 24 घंटे के दौरान कुल 4921 मामले सामने आए। इसी दौरान 575 लोगों की मौत भी हो गई। मौतों का बढ़ता आंकड़ा सरकार के लिए फिर चिंता का कारण बन गया है। बीते हफ्ते इसमें कमी आई थी। मैक्सिको में अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसी दौरान 65 हजार 816 लोगों की मौत भी हो गई।

मैक्सिको में पिछले हफ्ते संक्रमितों की संख्या में गिरावट आई थी। अब ये फिर तेजी से बढ़ा है। यहां पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू कर दिया गया है। इसमें भी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

चीन : 11 नए मामले
चीन में एक बार फिर संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं। बुधवार को कुल 11 संक्रमित पाए गए। इसके पहले 8 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। नेशनल हेल्थ कमीशन ने एक बयान में बताया कि सभी मरीज ऐसे हैं, जो दूसरे देशों से चीन आए हैं। बुधवार सुबह जारी बयान में कहा गया था कि 18 दिनों से कोई लोकल केस नहीं मिला। दूसरी तरफ चीन का हेल्थ डिपार्टमेंट आज वैक्सीन को लेकर नई जानकारी दे सकता है।

बुधवार को चीन की राजधानी बीजिंग में अपने घर के बाहर मौजूद बुजुर्ग। चीन में बुधवार को 11 नए केस सामने आए। सभी संक्रमित दूसरे देशों से चीन आए थे।

इटली : पूर्व प्रधानमंत्री संक्रमित
इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पूर्व पीएम ने खुद इसकी जानकारी दी। एक बयान जारी कर बर्लुस्कोनी ने कहा- मेरी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। काफी थकान महसूस हो रही है। बर्लुस्कोनी यहां की सबसे बड़ी मीडिया कंपनी के मालिक भी हैं। वे एसी मिलान के मालिक भी रह चुके हैं। उन्होंने कहा- मैं अपनी राजनीतिक गतिविधियां जारी रखूंगा। मीडिया के जरिए प्रचार भी करूंगा।

इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी भी संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा- काफी थकान जरूर महसूस हो रही है, लेकिन मैं राजनीतिक गतिविधियां जारी रखूंगा। (फाइल)


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक पार्क में हेल्थ कैंप लगाया गया। यहां रोज इस तरह के कैंप लगाए जा रहे हैं, ताकि लोगों को टेस्टिंग के लिए ज्यादा दूर नहीं जाना पड़े। विक्टोरिया राज्य में संक्रमण की दूसरी लहर देखी जा रही है। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jH33ud

No comments

Powered by Blogger.