Header Ads

बाइडेन ने कहा- ट्रम्प आग से लड़ने के बजाए उसे देखना पसंद करते हैं, ट्रम्प का जवाब- बाइडेन दंगाइयों के साथ मिले हैं

अमेरिका में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, आरोपों का दौर तेज हो गया है। अब ओरेगन राज्य के पोर्टलैंड में हुई हिंसा पर राजनीति शुरू हो गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन एक-दूसरे को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। बीबीसी की खबर के मुताबिक बाइडेन ने पिट्सबर्ग में अपनी कैम्पेन स्पीच के दौरान कहा, ‘‘आग जल रही है और हमारे पास एक ऐसा राष्ट्रपति है जो आग की लपटों से लड़ने के बजाए उसे देखना पसंद करता है। लेकिन, हमे जलना नहीं है, हमें निर्माण करना है।’’

बाइडेन दंगाइयों से मिले हुए हैं: ट्रम्प
ट्रम्प ने यह भी कहा कि हिंसा और विनाश की जो लहर हमने देखी है, वह ज्यादातर बाइडेन की पार्टी के नेतृत्व वाले राज्यों में हुई है। डेमोक्रेटिक पार्टी आग में घी डालने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि दंगाई और बाइडेन एक तरफ हैं।

ट्रम्प ने कहा- एक घंटे में पोर्टलैंड की समस्या निपटा दूंगा
ट्रम्प ने कहा कि कई शहरों से करीब 200 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि वह एक घंटे में पोर्टलैंड की समस्या निपटा सकते हैं, लेकिन वहां के मेयर तैयार नहीं है। शायद इसके पीछे राजनीतिक कारण है।

शनिवार रात हुई थी हिंसा
पोर्टलैंड में शनिवार रात ब्लैक लाइव्स मैटर के प्रदर्शनकारी और ट्रम्प समर्थक आमने सामने आ गए थे। इस दौरान हुई हिंसा में एक ट्रम्प समर्थक की मौत हो गई थी। ट्रम्प ने इस रैली में शामिल लोगों को महान देशभक्त बताया है। उन्होंने शहर के डेमोक्रेटिक मेयर को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया।

जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से चल रहे प्रदर्शन
25 मई को अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से पोर्टलैंड पुलिस क्रूरता और नस्लवाद के खिलाफ प्रदर्शनों का एक प्रमुख स्थान बन गया है। ट्रम्प ने रविवार को हिंसा में मारे गए व्यक्ति का नाम लिखते हुए उन्होंने ट्वीट किया," रेस्ट इन पीस, जे"। हालांकि, पुलिस ने अभी तक मारे गए व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया है।

ट्रम्प ने पोर्टलैंड के मेयर को मूर्ख कहा
ट्रम्प ने पोर्टलैंड में हुई हिंसा पर वहां के मेयर टेड व्हीलर को भी आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि पोर्टलैंड एक मूर्ख मेयर के रहते कभी नहीं ठीक हो सकता। उन्होंने कहा कि अगर मेयर हालात नहीं संभाल पाते तो हमको आना होगा। ट्रम्प मंगलवार को विस्कांसिन के केनोशा शहर भी जा सकते हैं। यहां पर पुलिस ने एक अश्वेत जैकब ब्लेक को हाल ही में सात गोलियां मारी थीं।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव:कई राज्यों में बैलेट से वोट देने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख चुनाव के करीब तक, वोटों के रद्द होने का खतरा

2. अमेरिका में हिंसक हुआ प्रदर्शन:पोर्टलैंड में प्रदर्शनकारी और ट्रम्प समर्थक आमने-सामने आए, गोली लगने से एक की मौत; दो और राज्यों में 10 को गोली मारी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडेन अपने कैंपेन के लिए पिट्सबर्ग पहुंचे। उन्होंने ट्रम्प पर हिंसा को उकसावा देने के आरोप लगाए हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QHHsp4

No comments

Powered by Blogger.