Header Ads

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने कहा- सीपैक चेयरमैन आसिम सलीम बाजवा के खिलाफ जांच हो, इससे प्रोजेक्ट पर कोई असर नहीं पड़ेगा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जल्द देश लाने पर जोर दे रहे हैं। इसके लिए कानूनी कार्रवाई भी शुरू हो गई है। दूसरी तरफ, नवाज की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की वाइस प्रेसिडेंट मरियम नवाज ने इमरान के करीबी और चाइना-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपैक) के चेयरमैन लेफ्टिनेंट आसिम सलीम बाजवा के खिलाफ जांच की मांग कर दी है।

पिछले दिनों कुछ मीडिया रिपोर्ट्स सामने आईं थीं। इनमें बाजवा पर लाखों डॉलर की प्रॉपर्टी और कई विदेशी कंपनियां का मालिकाना हक रखने का आरोप लगा था। रिपोर्ट्स में इनकी पूरी डीटेल दी गई थी।

मरियम ने क्या कहा
आमतौर पर पाकिस्तान के सियासतदान फौज के खिलाफ बयानबाजी से बचते हैं। लेकिन, बाजवा इमरान के करीबी हैं। बाजवा के बहाने विपक्ष और खासतौर पर नवाज की पार्टी इमरान को घेरने की रणीति पर चल रही है। मरियम ने मंगलवार को कहा- नवाज सरकार में सीपैक शुरू हुआ। यह 60 बिलियन डॉलर का प्रोजेक्ट है। किसी एक व्यक्ति के न रहने से इस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बाजवा प्रधानमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट भी हैं। उन्हें अपने ऊपर लगे आरोपों का सामना करना चाहिए। इस मामले की जांच होनी चाहिए।

सीपैक के खिलाफ साजिश नहीं
मीडिया से बातचीत में मरियम ने कहा- यह कहना बिल्कुल गलत है कि बाजवा और उनके परिवार पर आरोप सीपैक के खिलाफ साजिश है। मीडिया में जो रिपोर्ट्स आई हैं, उनमें तथ्य हैं। क्या इन पर सवाल पूछना गलत है। साफ बात ये है कि यह एक व्यक्ति पर लगे बेहद गंभीर और बड़े आरोपों का मामला है। उन्हें जवाब देना चाहिए। सीपैक से इसका कोई लेना-देना नहीं है। बाजवा को सैलरी जनता के पैसे से दी जा रही है। उनके खिलाफ सबूत सामने आ चुके हैं।

कौन हैं बाजवा और क्या हैं आरोप?
असीम सलीम बाजवा पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता रहे। प्रधानमंत्री इमरान खान से नजदीकियों के चलते उन्हें सीपैक का चेयरमैन बनाया गया। हालांकि, यह एडमिनिस्ट्रेटिव पोस्ट है और इसीलिए फौज के आदमी को इस पद पर बिठाने का विरोध भी हुआ।

बाजवा पर आरोप है कि उनकी और उनके परिवार की अमेरिका समेत 4 देशों में प्रॉपर्टीज हैं। उनकी पत्नी और भाइयों की करीब 99 कंपनियां हैं। बाजवा के बेटे ने 5 साल पहले एक अमेरिकी कंपनी ज्वॉइन की। इसके बाद कुछ कंपनियां बनाईं। कुल मिलाकर बाजवा के पास लाखों डॉलर की संपत्ति बताई जाती है। विपक्ष अब सरकार से बाजवा के खिलाफ जांच और हटाने का दबाव बना रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मरियम नवाज (बाएं) ने इमरान खान के करीबी और सीपैक चेयरमैन लेफ्टिनेंट जनरल आसिम सलीम बाजवा (दाएं) पर लगे आरोपों की जांच की मांग की है।- फाइल


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EF9AH9

No comments

Powered by Blogger.