Header Ads

अमेरिकी राष्ट्रपति व्यापारियों से मिलने गए, बर्बाद हुई दुकानों का दौरा किया; नाराज दुकानदार ने फोटो लेने से मना किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार दोपहर दंगा प्रभावित विस्कांसिन के केनोसा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कानून व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों और प्रदर्शन से प्रभावित व्यापारियों से मुलाकात की। केनोसा में पुलिस ने अश्वेत जैकब ब्लेक को सात गोलियां मार थीं। इसके बाद ही शहर में दंगे शुरू हुए हैं। कई लोगों की दुकानें और वाहनों को तोड़ दिया गया और आग लगा दी गई। ट्रम्प ने बर्बाद हुई दुकानों को देखा औन उनके साथ मुलाकात की। ट्रम्प के दौरे में एक नाराज दुकानदार ने साथ फोटो लेने से मना कर दिया।

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने केनोसा में दंगा प्रभावित व्यापारियों से मुलाकात की।

दुकानदार के मना करने पर पुराने मालिक से मिले
केनोसा के एक दुकानदार टाम ग्राम ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रम्प के दौरे पर व्हाइट हाउस की तरफ से उन्हें फोन आया था कि उन्हें साथ में मौजूद रहना होगा। इस दौरान कई न्यूज रिपोर्टर भी मौजूद रहेंगे। टाम के मुताबिक उन्होंने साथ में फोटो लेने और दौरे में शामिल होने से मना कर दिया, जिसके बाद ट्रम्प ने दुकान के सामने पुराने मालिक के साथ मुलाकात की और फोटो खिंचाई।


टाम ग्राम की करीब 100 साल पुरानी कैमरा की दुकान प्रदर्शन के दौरान जला दी गई थी। ग्राम ने यह दुकान आठ साल पहले खरीदी थी।

जैकब ब्लेक के परिजनों से नहीं मिले ट्रम्प
अपने दौरे के दौरान ट्रम्प बर्बाद हुए घरों और गलियों में घूमे, लेकिन जैकब ब्लेक के परिजनों से नहीं मिले। इस दौरान ट्रम्प के समर्थक और प्रदर्शनकारियों का आमना-सामना हो गया। वे एक-दूसरे पर चिल्ला रहे थे। हालांकि, कोई बड़ी घटना नहीं हुई। पिछले हफ्ते पोर्टलैंड में इसी तरह की घटना में एक ट्रम्प समर्थक की मौत हो गई थी।

जो बिडेन ने पर्यूषण पर्व की बधाई दी, ट्वीट में श्लोक लिखा
डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और उनकी पत्नी जिल ने मंगलवार को जैन धर्म के लोगों को पर्यूषण पर्व और दश लक्षण त्योहार की बधाई दी। बिडेन ने ट्वीट किया कि जैन धर्म के लोगों को पवित्र पर्यूषण और दस लक्षण पर्व के पूरे होने पर शुभकामनाएं।

##

उन्होंने अपने ट्वीट में एक ट्वीट किया, "मिक्षामि दुक्कदम"। पर्यूषण पर्व, जैन समाज का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है, जबकि लोगों की आत्मा की शुद्धि के लिए दस लक्षण त्योहार मनाया जाता है।

अमेरिका से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. अमेरिकी चुनाव में रूसी दखल:फेसबुक और ट्विटर ने कहा- रूस फिर अमेरिकियों तक गलत सूचनाएं पहुंचा रहा, फेक अकाउंट्स और वेबसाइट्स का नेटवर्क बनाया

2. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव:राष्ट्रपति बनने के लिए 270 इलेक्टोरल वोट जरूरी, बिडेन को 218 और डोनाल्ड ट्रम्प को 125 साफ मिलते दिख रहे



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प केनोसा में क्षतिग्रस्त दुकानों को देखते हुए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YUyiKc

No comments

Powered by Blogger.