Header Ads

एसएम कुरैशी ने कहा था- अगर हम रात 9 बजे तक अभिनंदन को नहीं छोड़ते हैं, तो भारत हम पर हमला कर देगा

पाकिस्तान के एक सांसद ने बुधवार को संसद में दावा किया कि भारत के हमले के डर से इमरान खान सरकार ने भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को रिहा कर दिया था। पिछले साल फरवरी में भारतीय और पाकिस्तानी एयर फोर्स के बीच हुए हवाई हमले के बाद अभिनंदन पाकिस्तानी सेना के हिरासत में आ गए थे।

नेशनल असेंबली में बुधवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PML-N) नेता अयाज सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक अहम मीटिंग में कहा था कि अगर हम अभिनंदन को नहीं छोड़ते हैं, तो भारत रात 9 बजे तक हम पर हमला करेगा। पाकिस्तान के दुनिया न्यूज ने सादिक के हवाले से यह जानकारी दी है।

‘मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ कांप रहे थे’

PML-N नेता ने विपक्षी नेताओं को बताया कि इस मुद्दे को लेकर कुरैशी ने PPP, PML-N और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा समेत अन्य नेताओं के साथ बैठक की थी। सादिक ने कहा, ‘‘मुझे याद है मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ बाजवा कमरे में आए। उस समय उनके पैर कांप रहे थे और वे पसीना-पसीना थे।’’

सादिक ने बताया- इस मीटिंग में शामिल होने से इमरान खान ने इनकार कर दिया था। विदेश मंत्री ने मीटिंग में आर्मी चीफ से कहा था- भगवान के लिए अभिनंदन को जाने दो, नहीं तो भारत रात 9 बजे तक हमला कर देगा।

दुनिया न्यूज ने सादिक के हवाले से कहा कि विपक्ष ने अभिनंदन समेत सभी मुद्दों में सरकार का समर्थन किया है, लेकिन आगे इसका समर्थन नहीं कर पाएंगे।

अभिनंदन 1 मार्च को वाघा बॉर्डर से देश लौटे थे

फरवरी 2019 में पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय वायु सीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी। इस दौरान मिग-21 पर सवार विंग कमांडर वर्धमान ने पाकिस्तान के F-16 एयरक्राफ्ट को मार गिराया था। इस भिड़त में उनका विमान पाकिस्तान की ओर जा गिरा था। अभिनंदन 1 मार्च को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत लौटे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अभिनंदन 1 मार्च को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत लौटे थे। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jDTUCn

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.