Header Ads

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इंटरव्यू बीच में छोड़ा; कहा- इसमें पक्षपात हुआ, बाइडेन से मुश्किल सवाल नहीं पूछे जाते

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सीबीएस न्यूज चैनल को बीच में छोड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार लेस्ली स्थाल का रवैया पक्षपातपूर्ण, नफरत वाला और रूखा था। उन्होंने इसका एक हिस्सा रिलीज करने की धमकी दी है। राष्ट्रपति ने कहा- मुश्किल सवाल मुझ से ही क्यों पूछे जाते हैं, डेमोक्रेट कैंडिडेट से तो कोई इस तरह के सवाल नहीं करता।

क्या है मामला
ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में सीबीएस के ‘60 मिनट्स’ प्रोग्राम के लिए इंटरव्यू दिया। चूंकि ट्रम्प ने इसे बीच में छोड़ दिया था। लिहाजा, रविवार को टेलिकास्ट होने वाला यह इंटरव्यू अब छोटा होगा। ट्रम्प ने फेसबुक पर इसका एक फुटेज भी शेयर किया है। इसमें जानकारी दी गई है कि चैनल और व्हाइट हाउस के बीच इंटरव्यू के लिए क्या शर्तें तय हुईं थीं।

लेस्ली ने टोकाटाकी नहीं की
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरव्यू के दौरान लेस्ली ने न तो ट्रम्प को टोका और न ही ऊंची आवाज में सवाल किए। हालांकि, उन्होंने कोरोनावायरस और सियासी विरोधियों को लेकर तीखे सवाल जरूर किए। ट्रम्प ने कहा कि वे इंटरव्यू का कुछ हिस्सा कैंसल कर रहे हैं। वाइस प्रेसिडेंट माइक पेन्स भी इंटरव्यू में उनके साथ थे।

मुश्किल सवालों से दिक्कत नहीं
ट्रम्प लेस्ली से कहते हैं- आपने कहा था सवाल मुश्किल होंगे। मुझे इससे दिक्कत नहीं। बाद में इसे आपने शानदार बताया। इसके बाद उन्होंने इंटरव्यू का अगला हिस्सा पूरा नहीं किया। ट्रम्प की शिकायत है कि सीबीएस और दूसरे मीडिया नेटवर्क डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बाइडेन से कठिन सवाल नहीं करते। उन्हें आसान सवाल दिए जाते हैं। ट्रम्प ने कहा- मैंने बाइडेन के सभी इंटरव्यू देखे हैं। एक भी सवाल मुश्किल नहीं होता। हालांकि, सीबीएस ने बाइडेन के साथ भी इसी तरह का इंटरव्यू किया था।

ट्रम्प ने दावा किया कि उन्होंने सभी सवालों के आराम से जवाब दिए। जबकि लेस्ली उन्हें बार-बार टोक रहीं थीं। चैनल ने आरोपों से इनकार किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि इंटरव्यूज के दौरान उनसे काफी मुश्किल सवाल पूछे जाते हैं। ट्रम्प की शिकायत है कि बाइडेन से आसान सवाल किए जाते हैं। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35j7ndq

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.